UPSC में चयनित अभ्यर्थियों को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, तो असफल उम्मीदवारों से कही ये बात

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का रिजल्ट मंगलवार को घोष‍ित कर दिया गया। देश की टॉप परीक्षाओं में से एक इस परीक्षा में प्रदीप सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। यूपीएससी के अनुसार, 2019 में आयोजित परीक्षा में कुल 829 उम्मीदवार सिविल सेवा के लिए चयनित हुए हैं। इनमें से 304 सामान्य वर्ग से, 78 आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस), अन्य पिछड़ा वर्ग से 251, अनुसूचित जाति (एससी) से 129 और 67 अनुसूचित जनजाति (एसटी) वर्ग से हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफल हुए सभी उम्मीदवारों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए सभी टॉपर्स को अपनी शुभकामनाएं दीं।

पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा, सिविल सेवा परीक्षा, 2019 को सफलतापूर्वक पास करने वाले सभी युवाओं को बधाई! सार्वजनिक सेवा का एक रोमांचक और संतोषजनक कैरियर आपको इंतजार कर रहा है। मेरी शुभकामनाएं!

इसके साथ ही पीएम मोदी उन युवाओं के लिए भी ट्वीट किया जो इस परीक्षा को पास करने से चूक गए। पीएम मोदी ने उन्हें और मेहनत करने की सलाह दी और भविष्य की शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर रहा कि, उन युवाओं के लिए जिन्हें सिविल सेवा परीक्षा 2019 में वांछित परिणाम नहीं मिला, मैं उन्हें बताना चाहता हूं- जीवन कई अवसरों से भरा है। आप में से हर एक मेहनती और चिंताशील है। आपके भविष्य के सभी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर आज सिविल सेवा परीक्षा 2019 के नतीजे जारी किए। आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *