Uttar Pradesh, Kannauj, Bus accident, 20 people died,

UP: कन्नौज में भीषण बस हादसा, 20 लोगों की मौत

नयी दिल्ली/एजेंसी. उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में डबल डेकर बस और ट्रक में टक्कर हो गई, जिसके बाद बस में आग लग गई. यह दुर्घटना सिरोही गांव के पास हुई. बताया जा रहा है कि दोनों वाहनों में इतनी तेज भिड़ंत हुई कि दोनों में टक्कर होते ही आग लग गई. हादसा होने के बाद कई यात्री बस के शीशे तोड़कर बाहर निकल गए. लेकिन कई लोगों के बस में जल जाने का अंदेशा जताई जा रही है.

वहीं इस भीषण हादसे पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है. पीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, कि कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है. इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

मुआवजे का एलान

इधर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होने इसे अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. इसके साथ मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की और घायलों को पचास पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. वहीं सीएम योगी ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी रामनरेश अग्निहोत्री को तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया. साथ ही जिलाधिकारी से दुर्घटना के बारे में रिपोर्ट मांगी है.

डीएनए से पता चलेगा मौत का आंकड़ा

कन्नौज के डीएम रवींद्र कुमार  मुताबिक  ”26 लोग गुरसहायगंज से बस में चढ़े थे और 17 लोग छिबरामऊ से चढ़े. कुल 43 यात्रियों के अलावा बस का स्टाफ था. उनके मुताबिक बस में से 21 लोग निकाले गए हैं. करीब 25 लोग लापता है.उन्होने कहा कि ” मृतकों की सटीक संख्या का आंकलन डीएनए टेस्ट के बाद ही हो सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *