Uttar Pradesh: Yogi government strict against gangsters in UP, Mau’s Bahubali MLA Mukhtar Ansari bulldozer on illegal construction in Lucknow| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश की सरकार राज्य में गैंगस्टर्स के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है।  इसी कड़ी में शनिवार सुबह मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के राजधानी स्‍थ‍ित अवैध निर्माण पर ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई की गई। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के प‍ीला पंजे ने हजरतगंज स्‍थित साहू सिनेमा के बगल में रानी सल्तनत प्लाजा की चौथी मंजिल को भारी फोर्स की उपस्थिति में तोड़ दिया गया है।

जिलाधिकारी (डीएम) एवं लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर प्लाजा की चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी 10 अवैध दुकानों को तोड़ दी गई। यह पूरी इमारत करीब पांच वर्ग फीट में बनाई गई है। अभियंताओं ने बताया चौथी मंजिल मानचित्र के विपरीत बनाई गई थी।



जिलाधीश ने बताया कि यह इमारत मानचित्र के विपरीत बनाई गई है। पहले भी नोटिस दी जा चुकी है, लेकिन न तो कंपलेक्स स्वामी ने समान नीति के तहत पालन किया गया और न ही अवैध निर्माण को खुद तोड़ा। इसलिए लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शनिवार को कार्रवाई की है।

डीएम ने बताया कि पहले दुकानें तोड़ी जाएंगी फिर साइड के दीवारें गिराईं जाएंगी। अंत में छत का नंबर आएगा। सुबह के समय हजरतगंज में चहल-पहल कम होती है और पूरी बाजार भी बंद रहती है, इसलिए सुबह के समय से ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *