Uttrakhand Forest Fire: A fierce fire in the forests in Uttarakhand amid Corona explosion, CM expressed concern, fire was not found till morning, watch this video of the flames | national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। देशभर में एक तरफ कोरोना तबाही मचा रहा है वहीं दूसरी ओर से उत्तराखंड में कोरोना के साथ-साथ जंगलों की भीषण आग से लोग, वन-विभाग और राज्य सरकार चिंता में है। राज्य में कोरोना के मामले तो बढ़ ही रहे हैं साथ ही जंगलों की आग भी बुझने का नाम नहीं ले रही है। उत्तराखंड में जंगलों में आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। शुक्रवार देर रात भी राज्य के ठेहरी गढ़वाल के जंगलों में भीषण आग से हाहाकार मचा हुआ है।

 

#WATCH Uttarakhand: Massive fire continues to rage in the forests of Chamund, Tehri Garhwal. Fire Department and Forest Department are carrying out fire fighting operations. (16.04.2021) pic.twitter.com/2JtFVqAyiR
— ANI (@ANI) April 17, 2021

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, कल शुक्रवार देर शाम से राज्य के ठेहरी गढ़वाल के चामुंड के जंगलों में भीषण आग का नजारा देखा गया है। जंगल में भीषण आग से कई जानवरों के मरने की भी खबर हैं। वहीं आग पर देर रात काबू नहीं पाया जा सका। जंगल होने के कारण आग लगातार फैल रही है। राज्य की मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी आगजनी की घटना पर चिंता जताई है। साथ ही वन-विभाग के अधिकारियों को आग पर तुरंत काबू पाने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड के वन विभाग द्वारा आग पर काबू पाने के लिए कल रात से फायर फाइटिंग आपरेशन शुरू कर दिया गया है। हालांकि जंगल में लगी आग पर सुबह तक भी काबू नहीं पाया जा सका है। अभियान जारी है। वन-विभाग के कई अधिकारी और कर्मचारी इसमें जुटे हुए हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *