Uttrakhand Update: Rescue operation continues for the seventh day in the tunnel of NTPC hydro project at Tapovan in Chamoli district, missing bodies are feared trapped, new machines for drilling brought| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। उत्तराखंड के चमोली जिले में हिमस्खलन के बाद आई बाढ़ के बाद अभी भी हालात ठीक नहीं हुआ है। आज शनिवार को लगातार सातवें दिन रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है। तपोवन में एनटीपीसी के निर्माणाधीन हाइड्रो प्रोजेक्ट की टनल में फंसे 34 व्यक्तियों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन सातवें दिन भी जारी रहा। सुंरग में आगे की ड्रिलिंग के लिए नई मशीन लाई गई है।

 

Uttarakhand: Drilling work being conducted inside the Tapovan tunnel on the seventh day of the rescue operation in Chamoli district pic.twitter.com/v6c4ncogfF
— ANI (@ANI) February 13, 2021

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि एनटीपीसी ने छोटी सुरंग के अंदर मलबे को हटाने के लिए शाफ्ट खुदाई की। बड़ी सुरंग के लिए भी काम किया जा रहा है। उन्होंने ये भी बताया कि कल मैथन में एक शव बरामद होने के बाद हरिद्वार तक खोज को बढ़ाया है। वहीं, जिलाधिकारी स्वाती एस भदौरिया ने तपोवन क्षेत्र में चल रहे राहत-बचाव कार्य का निरीक्षण किया।

चमोली पुलिस के अनुसार, चमोली आपदा में अब तक 38 शव बरामद कर लिए गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। आइटीबीपी के जवान चमोली में धौलीगंगा के तट और बैराज स्थल पर लापता लोगों की तलाश कर रहे। जनपद चमोली में 30 शव और 18 मानव अंग, जनपद रुद्रप्रयाग में छह शव, जनपद पौड़ी में एक शव और जनपद टिहरी गढ़वाल में एक शव बरामद किए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *