veteran Bengali film actor Soumitra Chatterjee passes away| entertainment News in Hindi


कोलकाता। बांग्ला फिल्मों के दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी का रविवार दोपहर 12:15 बजे निधन हो गया।  86 वर्षीय चटर्जी दक्षिण कोलकाता के अस्पताल में 6 अक्टूबर से भर्ती थे। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इलाज के बाद 15 अक्टूबर को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। वह कई अन्य समस्याओं से भी पीड़ित थे।

अस्पताल ने बताया गया है कि शुक्रवार से उनकी स्थिति बिगड़ने लगी थी। हृदय और किडनी की समस्याएं बढ़ गई थीं। स्नायु की समस्या भी शुरू हो गई थी और ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ने घटने लगी थी। रविवार  दोपहर उन्होंने आखिरी सांस ली है। उल्लेखनीय है कि सौमित्र चटर्जी अच्छे कवि चित्रकार और प्रखर वक्ता भी थे। इसके पहले वह कैंसर की चपेट में आए थे। वह बांग्ला फिल्मों के शुरुआती अभिनेताओं में से एक थे। कई सुपरहिट फिल्में उनके नाम दर्ज हैं।  उन्हें फिल्मों के सबसे बड़े पुरस्कार दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा बंग विभूषण, पद्म भूषण और कई अन्य राष्ट्रीय पुरस्कारो से सम्मानित किया गया था।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि उनके जाने से बांग्ला फिल्मों के साथ-साथ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फिल्म इंडस्ट्री को अपूरणीय क्षति हुई है।

सीएम ने ट्वीट कर लिखा है, “फेलूदा अब नहीं रहे। अप्पू उन्हें अलविदा कह रहे हैं। सौमित्र दा को अंतिम श्रद्धांजलि। अपने जीवन में वे एक किंवदंती रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *