Samachar Jagat

West Bangal Assembly Election : बंगाल में 43 सीटों पर छठे चरण का मतदान जारी, दोपहर डेढ़ बजे तक 58 फीसदी वोटिंग, 306 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

इंटरनेट डेस्क। पश्चिम बंगाल में आज गुरुवार को छठे चरण के विधानसभा चुनाव के तहत वोटिंग की जा रही है। 4 जिलों की 43 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। डेढ़ बजे तक करीब 57.30 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। इस चरण में लगभग एक करोड़ से ज्यादा मतदाता वोट कर रहे हैं और 306 उम्मीदवारों की किस्मत शाम तक ईवीएम में बंद हो जाएगी।

 

Polling underway in Chopra, North Dinajpur during the sixth phase of West Bengal Assembly elections pic.twitter.com/7ji6tHFwVk
— ANI (@ANI) April 22, 2021

इलेक्शन कमीशन ने पिछले चरणों को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। कोरोना वायरस की दूसरी लहर को लेकर सभी लोगों से नियमों का पालन करने के लिए भी कहा गया है। चौथे चरण के दौरान कूच बिहार में 5 लोगों की मौत हो गयी थी। इस चरम में उत्तर दिनाजपुर, पूर्बा बर्धमान, नादिया और उत्तर 24 परगना जिले में मतदान हो रहा है।

 

57.30% voter turnout recorded till 1:28 pm in the sixth phase of #WestBengalPolls pic.twitter.com/fGdy0861z0
— ANI (@ANI) April 22, 2021

गौरतलब है कि राज्य में अब तक पांच चरणों की वोटिंग हो चुकी है। राज्य में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल रही है। दोनों की पार्टियों के बीच लगातार झड़प की खबरें भी सामने आ रही हैं। राज्य में 8 चरणों में वोटिंग होगी। 2 मई को मतगणना होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *