West Bnagal: TMC in crisis …! Forest Minister Rajiv Banerjee resigned from party and post in Mamta government, can be included in this party?| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। बंगाल में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नज़दीक आ रहे हैं, यहां टीएमसी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। शुक्रवार को फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका बड़ा झटका लगा। ममता सरकार में वन मंत्री राजीव बनर्जी ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा भेजा है।

 

#UPDATE: Governor Jagdeep Dhankhar accepts the resignation of Rajib Banerjee who stepped down as the Forest Minister of the state. https://t.co/w5XoS2nvjq
— ANI (@ANI) January 22, 2021

टीएमसी पर बड़ा संकट आ गया है क्योंकि राजीव बनर्जी से पहले दो और मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं। बनर्जी के भी भाजपा में शामिल होन की अटकलें तेज हो गई हैं।

बनर्जी ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि बंगाल के लोगों की सेवा करना उनके लिए गर्वदायी रहा। वह इस मौके के लिए सभी का धन्यवाद देते हैं। आपको बता दें कि बंगाल में इसी साल विधानसभा का चुनाव होना है और उससे पहले लगातार तृणमूल कांग्रेस के नेता पद छोड़ रहे हैं।

इसमें सबसे पहले कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी ने नवंबर में ही परिवहन मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद पिछले महीने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। इसके बाद कुछ दिन पहले ही लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने अपना मंत्री पद भी छोड़ दिया था। तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक, स्थानीय नेता भी पार्टी का पद छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *