रायपुर में फँसे झारखंड के श्रमिकों की वापसी जारी

साढे चार सौ श्रमिकों को अभी तक भेजा गया झारखंड

रायपुर.नोबल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु भारत सरकार एवं छत्तीसगढ़ शासन द्वारा लॉकडाउन घोषित किया गया है। इस अनुक्रम में झारखंड राज्य के रायपुर जिला में फंसे श्रमिकों, यात्रियों और नागरिकों को उनके गृह राज्य ले जाने के लिए अभी साढे चार सौ श्रमिकों,यात्रियों और नागरिकों को बस से झारखंड के विभिन्न जिलो  के लिए रवाना किया गया।

झारखंड के 8 जिलों  सराईकेला, बोकारो, खुटी,हजारीबाग,धनबाद,रामगढ़ , सराईकेला , लातेहार और गिरीडीह के लिए 18 बसों पर श्रमिकों को भेज गया। इसके अलावा रांची के नागरिकों को भी इन बसों में भेजा गया है ।

राधस्वामी सत्संग व्यास,ऑफिसर्स कॉलोनी के पास ,कृषि महाविद्यालय के बाजू,धरमपुरा रायपुर में झारखंड के रायपुर जिले में फंसे पंजीकृत श्रमिकों और नागरिकों के पंजीयन और  भेजने का कार्य जारी रहा। जैसे जैसे झारखंड के विभिन्न जिलों से बसे आते जा रही है, उन जिलों के श्रमिकों और नागरिकों को भेजने का क्रम जारी है। अभी तक करीब 13 सौ श्रमिकों ने अपना पंजीयन कराया है।

कलेक्टर रायपुर डाॅ. एस भारती दासन ने भी इस परिसर आकर व्यवस्थाओं की जानकारी ली और  श्रमिकों और नागरिकों के लिए यहां जिला प्रशासन द्वारा उनके रजिस्ट्रेशन करने, भोजन, स्वल्पाहार पानी, छाया, लाइट ,पंखे, शौचालय , आराम करने आदि की व्यवस्था का अवलोकन किया।

झारखंड के विभिन्न जिलों से छतीसगढ के विभिन्न जिलों में पहुंच रहीं हैं बसें

छत्तीसगढ़ राज्य  के संयुक्त सचिव ट्रांसपोर्ट  ने बताया कि झारखंड के विभिन्न जिलों से छतीसगढ के विभिन्न जिलों में बसें पहुंच रहीं हैं। झारखंड के श्रमिक और नागरिक  वर्तमान में जिस जिले में है ,वहां के जिला प्रशासन से सम्पर्क कर रजिस्ट्रेशन का कार्य करवा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *